Friday, September 20, 2024
Homeट्रेवल-फूड"हिन्दू धर्म, इस्लाम से भी पुराना" राजनीति में मज़हब का सहारा लेना...

“हिन्दू धर्म, इस्लाम से भी पुराना” राजनीति में मज़हब का सहारा लेना कमजोर की निशानी

डेमोक्रेटिव प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के चीफ, गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) का एक वीडियो आज तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने धर्म के नाम पर चलने वाली राजनीति के बारें में चर्चा की है। वीडियो में गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कहा की धर्म के नाम पर चुनाव नहीं जीतना चाहिए। जीतना तो सिर्फ देश के विकास के लिए जीतें। इसके साथ ही इस वीडियो में गुलाम नबी (Ghulam Nabi Azad) ने ये भी कहा की “हिंदू धर्म सबसे पुराना धर्म है”।

हिंदू धर्म, इस्लाम से भी पुराना

कांग्रेस पार्टी से अलग होकर गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने डेमोक्रेटिव प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (DPAP) बनाई है। वे जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं। वायरल वीडियो में वें आजाद जम्मू-कश्मीर के लोगों से कह रहे हैं कि हिंदू धर्म इस्लाम से भी पुराना है और सभी मुसलमान पहले हिंदू ही थे।

भारत के मुस्लिम मूल रुप से हिंदू

Gulam Nabi Azad

सोशल मीडिया वायरल ये वीडियो (Ghulam Nabi Azad) 9 अगस्त का है। जिसमें वे कश्मीर की जनता के सामने भाषण दे रहे हैं। डोडा जिले से जारी हुए इस वीडियो में आजाद कहते हैं, की “इस्लाम का जन्म 1500 साल पहले हुआ था, भारत में कोई भी बाहरी नहीं है। हम सभी इस देश के हैं। भारत के मुसलमान मूल रुप से हिंदू थे, जो बाद में कनवर्ट हो गए”।

धर्म के नाम पर राजनीति सही नहीं

गुलाम नबी आजाद इस वीडियो में लगातार ये बात जनता को समझा रहे हैं की धर्म के नाम पर राजनीति बिल्कुल सही नहीं है। आपको राजनीति करना है तो देश के विकास के लिए करना चाहिए। देश के विकास से सभी का विकास होगा। आम जनता को धर्म से मतलब नहीं उसे तो सड़क निर्माण चाहिए, पानी, बिजली चाहिए। धर्म की लड़ाई सिर्फ राजनेताओं के बीच चलती है। आम जनता इन सभी से परे है उसे सिर्फ देश के विकास चाहिए।

मजहब के नाम पर राजनीति कमजोरी की निशानी

उन्होने ये भी कहा की महज़ब के नाम पर राजनीति करने वाला कमजोर होता है। यदि उसे अपनी राजनीति पर भरोसा है, तो वह सिर्फ देश के विकास के बारे में सोचेगा। धर्म के नाम पर वोट मांगना भी गलत है। ये बस लोगों के बीच दरार लाने का तरीका है।

जेएनयू नेता ने भी की पीएम मोदी की तारीफ

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजद के इस बयान से पहले एक और बयान सोशल मीडिया पर चल रहा है। जिसमें जेएनयू छात्रसंघ नेता शहला राशिद ने भी बयान दिया है। शहला ने “जम्मू-कश्मीर में हुए डेवलपमेंट को लेकर मोदी सरकार की तारीफ की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments