Friday, September 20, 2024
Homeट्रेवल-फूड‘एंट मेन एंड द वास्प: क्वान्टामेनिया” का नया ट्रेलर रिलीज़, मार्वल का...

‘एंट मेन एंड द वास्प: क्वान्टामेनिया” का नया ट्रेलर रिलीज़, मार्वल का फेज 5 शुरू

मार्वल मूवीज को लेकर भारत में अलग ही दीवानगी देखी जाती है। जहाँ ये मूवीज बच्चों से लेकर सुपर हीरो को पसंद करने वाले बड़ी उम्र के लोगों को भी काफी आकर्षित करती हैं। मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की अगली फिल्‍म ‘एंट-मैन एंड द वास्‍प: क्‍वांटुमेनिया’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। मार्वल स्‍टूडियो की इस फिल्‍म में एक बार फिर एंट मैन और वास्‍प की जोड़ी साथ नजर आने वाली है। दोनों एक नए एडवेंचर पर निकले हैं। स्‍कॉट लैंग यानी एंट मेन और होप वैन डायने यानी वास्प एक बार फिर दर्शकों को इस बार एक नई और अनोखी दुनिया में ले जा रहे हैं। इस फिल्‍म के साथ मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (MCU) के फेज-5 की शुरुआत होने वाली है। दो मिनट और 19 सेकेंड के ट्रेलर में बहुत कुछ ऐसा है जो आपको देखा-देखा सा लगता है। आपको एक पल के लिए ‘डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज: इन द मल्‍टीवर्स ऑफ मैडनेस’ की भी याद आती है। जहाँ हमने “अवेंगेर्स: एन्डगेम” मूवी में हमारे प्यारे टोनी स्टार्क(आयरन मेन) को खोया वहीँ मर्वेल्स ने कुछ वेब सीरीज में जैसे लोकी, कैप्टेन अमेरिका एंड द विंटर सोल्जर, मिस मार्वल में नए सुपर हीरो के मिलवाया गया, और साथ ही हमने थानोस के बाद उससे ज्यादा खतरनाक विलेन की भी झलक देखी। ऐसा ही एक मार्वल विलेन है कांग। कांग को हमने सबसे पहले लोकी सीरीज के देखा जहाँ उसका नाम “Who He Remains” बताया गया था।  कॉमिक्स के जानकारों का कहना है की कांग मार्वेल का सबसे पॉवर फुल विलेन है, तो कांग से लड़ने के लिए एवेंजर्स की टीम फिर से एक होने वाली है।

Marvel वालों की एक बड़ी मुश्‍क‍िल ये है‍ कि ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ और ‘स्‍पाइडर-मैन: फार फ्रॉम होम’ के बाद इसकी कोई भी फिल्‍म वो कमाल नहीं दिखा पाई है, जिसकी उम्‍मीद थी। मार्वल की पिछली दो फिल्‍में ‘डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज 2’ और ‘थॉर: लव एंड थंडर’ को बॉक्‍स ऑफिस ऑफिस पर भी बहुत अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स नहीं मिला। खैर, ट्रेलर में जो कहानी की झलक दिख रही है उसमें क्‍वांटम रेल्‍म की नई दुनिया में Ant-Man और Wasp की एंट्री होती है। वहां के जानवर से लेकर नजारे तक सब अनोखे है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि होप के माता-पिता, हैंक पिम और जेनेट वान डायने परिवार के साथ क्वांटम रेल्‍म पर कुछ खोज कर रहे हैं। इसी दौरान एक घटना में इन सभी की एंट्री एक नई दुनिया में होती है। यहां नए तरह के जानवर हैं। यहीं से एक सुपरहीरो की जरूरत के साथ मामला आगे बढ़ता है। इस रहस्‍यमयी दुनिया में जोनाथन मेजर्स कांग के रोल में हैं।

एंट-मैन, थानोस को हराने वाली एवेंजर्स टीम का हिस्‍सा रहे हैं। ऐसे में आम जनता उनका शुक्रिया तो अदा करती है, लेकिन हर कोई उन्‍हें ‘स्पाइडर मैन’ बुला रहा है। स्कॉट लैंग इससे थोड़ा परेशान भी है। लेकिन ट्रेलर के अंत में देखते हैं कि सिर्फ एक किरदार ऐसा है जो स्‍कॉट को एंट-मैन कहकर पुकारता है और वो है कांग। एंट-मैन एंड द वास्‍प: क्‍वांटुमेनिया’ के निर्माता केविन फीगे और स्टीफन ब्रूसेर्ड हैं। जबकि इसका डायरेक्‍शन पीटन रीड ने किया है। उन्होंने इससे पहले कॉमिक-कॉन में अगली फिल्म के बारे में ऐलान करते हुए कहा था कि इस फिल्म में ऐसी चीजें होने वाली हैं जो मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स को हमेशा के लिए बदल देंगी।

यह नई फिल्म जेफ लवनेस ने लिखी है। यह बात पहले ही कंफर्म कर दी गई है कि आगे चलकर ‘एवेंजर्स: द कांग डायनेस्‍टी’ पर फिल्‍म आने वाली है। ऐसे में अंदाजा यही लगाया जा रहा है कि ‘एंट-मैन एंड द वास्‍प: क्‍वांटुमेनिया’ में फैंस को आगे आने वाली एवेंजर्स की नई फिल्‍मों के कई नए हिंट मिल सकते हैं। यह फिल्‍म 17 फरवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। क्या ‘एंडगेम’ में अपने फेवरेट सुपरहीरोज को खो चुके मार्वल के फैंस को इस नए फेज-5 में कुछ नया और मजेदार देखने को मिलेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments