Friday, September 20, 2024
Homeट्रेवल-फूडअवैध पटाखा फैक्ट्री ने ली 7 लोगों की जान, आग की चपेट...

अवैध पटाखा फैक्ट्री ने ली 7 लोगों की जान, आग की चपेट में आए कई घर

मध्यप्रदेश: MP के हरदा (Harda) में एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका हो गया है। जिसमें अब तक कुल 7 लोगों की मौत की जानकारी मिली है। फैक्ट्री में ब्लास्ट इतना जोरदार हुआ की आसपास का पूरा इलाका जलकर खाक हो गया है। इस घटना में 40 से अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। फिलहाल मौके पर फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है।

मध्यप्रदेश के हरदा (Harda) में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में आज अचानक सुबह के समय आग लग गई। जिससे मौके पर ही 7 लोगों की मौत हो गई। फैक्ट्री के आसपास खड़े वाहन तितर-बितर हवा में उड़ते नज़र आने लगे। विस्फोट इतना जोरदार था की जिसकी गूंज 40 किलोमीटर की दूरी तक सुनाई दिया। चूंकि पटाखा फैक्ट्री में बारुद मौजूद था, जिससे आग पर काफी देर होने के बाद भी काबू पाना मुश्किल हो रहा है।

अवैध पटाखा फैक्ट्री ने शहर को डाला खतरें में 

Harda

जिस फैक्ट्री में आग लगी वह अवैध पटाखा फैक्ट्री बतायी जा रही है। जो हरदा के मगरधा रोड पर स्थित है। इस अवैध पटाखा फैक्ट्री ने आज सुबह पूरे हरदा शहर को खतरे में डाल दिया है। पटाखा फैक्ट्री की आग की चपेट में आसपास के घर भी आ चुके हैं। फैक्ट्री की आग की लपटे मीलों दूर तक दिखाई दे रही हैं। शहर में जलते पटाखों के धुंए से सांस लेना मुश्किल हो रहा है।

सीएम ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग 

इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन मौके पर मौजूद है। आग पर काबू पाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। अब तक 20 घायलों को हरदा (Harda) के जिला अस्पताल पहुंचाया जा चुका है। सभी का इलाज शुरु हो चुका है। आसपास के जिलों की फायर ब्रिगेड गाड़ियां भी हरदा के लिए रवाना हो गई है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना की जानकारी मिलते ही हाई लेवल की मीटिंग बुलाई और कहा की “पहली प्राथमिकता घायलों का उपचार करना है”।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments