Thursday, September 19, 2024
Homeट्रेडिंग फैशन"पठान" पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

“पठान” पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

“बेशर्म रंग” गाने के कारण लम्बे समय से विवादों में चल रही शाहरुख़ खान और दीपिका पादुकोण फिल्म “पठान” पर अब सेंसर बोर्ड ने कैंची चलाने का फैसला किया है, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने कहा, फिल्म में कुछ बदलाव के निर्देश दिए गए हैं। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) ने फिल्म निर्माता कंपनी यशराज फिल्म्स को बोर्ड के निर्देशों के अनुसार फिल्म का संसोधित वर्जन जमा करने के को कहा गया है। इन बदलावों में फिल्म के गाने भी शामिल होंगे। हालांकि CBFC अध्यक्ष प्रसून जोशी ने यह नहीं बताया कि निर्माताओं को फिल्म में क्या बदलाव करने को कहा गया है। उन्होंने ने कहा, बोर्ड का मकसद फिल्म निर्माताओं की क्रिएटिविटी और दर्शकों के भावनाओं के बीच संतुलन बना हैं।

फिल्म पहले ही अपने गाने “बेशर्म रंग ” के कारण विवादों में घिर गयी है जहाँ दीपिका के पहने हुए परिधानों के विशेष रंग को लेकर कुछ हिंदूवादी संगठनों ने इसका विरोध ज़ाहिर किया है, वहीँ दूसरी और कुछ राज्यों जैसे मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश की सरकारों ने भी फिल्म पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। फिल्म पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान के बाद ही विवाद शुरू हुआ था।

क्या कहा था नरोत्तम मिश्रा ने

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि गाने में प्रयुक्त गई वेशभूषा बेहद आपत्तिजनक है। साफ दिख रहा है कि दूषित मानसिकता के कारण फिल्माया गया यह गाना है। वैसे भी दीपिका पादुकोण जी टुकड़े-टुकड़े गैंग की समर्थक रही है जेएनयू वाले मामले में। इस वजह से मैं यह निवेदन करूंगा कि इसके दृश्यों को ठीक करें। वेशभूषा को ठीक करें अन्यथा मध्यप्रदेश में इस फिल्म को अनुमति दी जाए या न दी जाए, यह विचारणीय प्रश्न होगा। वहीँ दूसरी और सोशल मीडिया यूजर्स ने भी शाहरुख खान पर भगवा रंग को बदनाम करने का इल्ज़ाम लगाया था, एक यूजर था कि “शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ में पवित्र भगवा रंग को ‘बेशर्म रंग’ बताते हुए अश्लील चित्रण किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments