Friday, September 20, 2024
Homeखेल274 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित ने दी...

274 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित ने दी तेज़ शुरुआत

आईसीसी वर्ल्डकप 2023 में आज भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच मुकाबला चल रहा है। मैच के फर्स्ट हाफ में दोनों टीमों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। जिसमें न्यूजीलैंड ने भारत के सामने कड़ी चुनौती पेश करते हुए 50 ओवर में 274 रनों का लक्ष्य रखा है। न्यूजीलैंड और भारत अंक तालिका में क्रमशा: पहले और दूसरे स्थान पर हैं। दोनों टीमों ने अब तक 4-4 मुकाबलें खेले हैं और चारों में जीत हासिल की है। आज जीतने वाली टीम अंक तालिका में पहला स्थान पक्का करेगी और उसके लिए सेमिफाइनल की राह भी आसान होगी।

गेंद और बल्ले की बीच रहा कड़ा मुकाबला

खेल (IND vs NZ) की शुरुआत में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। भारत की गेंदबाजी की बात की जाएं तो बहुत ही उम्दा रही। मैच के दूसरे फेज में न्यूजीलैंड ने संभल कर बल्लेबाजी की। पहले दो विकेट 19 रन पर गंवाने के बाद  मिडिल ओवर्स में रचिन रविन्द्र और डार्ले मिचेल दोनों बल्लेबाजों ने संभल कर बल्लेबाजी की और तेजी से रन बनाएं। इसके बाद भारतीय गेंदबाजी ने शानदार वापसी करते हुए न्यूजीलैंड को 50 ओवर में 273 रनों पर ऑलआउट किया। जिसमें मोहम्मद शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट लिए। वहीं कुलदीप यादव को 2,जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को 1-1 विकेट मिला।

5 आईसीसी मैचों में भारत से जीता है न्यूजीलैंड

2003 के बाद से ICC इवेंट में न्यूजीलैंड को भारत हरा नहीं पाया है। 2003 के बाद 5 आईसीसी इवेंट मैचों में न्यूजीलैंड ने भारत को चारों खाने चीत किया है। जिसमें 2019 वर्ल्डकप सेमिफाइनल भी शामिल है। पिछले वर्ल्डकप के सेमिफाइनल में मिली हार का बदला लेने उतरी भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ अच्छी शुरुआत की। न्यूजीलैंड के दोनों ओपनर डेविड कॉन्वे और विल यंग शुरुआती 10 ओवरो में ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद बेटिंग करने आएं रचिन रविन्द्र और डार्ले मिचेल ने न्यूजीलैंड की शानदार वापसी कराई।

रचिन रविंद्र ने 75 रन बनाएं वहीं दूसरी ओर डार्ले मिचेल ने शतक लगाया। डार्ले मिचल ने अपनी पारी के दौरान 127 गेंदों का सामना करते हुए 130 रन बनाएं। मिचल ने अपनी पारी में 9 चौके और 5 छक्के लगाए।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments