Friday, September 20, 2024
Homeदुनिया"हमने युद्ध शुरू नहीं किया लेकिन खत्‍म करेंगे" : बेंजामिन नेतन्‍याहू

“हमने युद्ध शुरू नहीं किया लेकिन खत्‍म करेंगे” : बेंजामिन नेतन्‍याहू

इजराइल और हमास (Israel Hamas War) के बीच चल रहे युद्ध चल रहा है। वहीं इस बीच इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को कहा कि हालांकि इजराइल ने यह युद्ध शुरू नहीं किया है, लेकिन इजराइल इसे खत्म जरूर करेगा। इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की यह चेतावनी हमास (Israel Hamas War) की उस धमकी के बाद आई है। जिसमें हमास ने धमकी दी थी कि जब भी इजरायल बिना किसी चेतावनी के फिलिस्तीनी घरों पर बमबारी करेगा तो वह एक इजरायली बंदी को मार डालेगा।

युद्ध नहीं चाहता था इजराइल(Israel Hamas War)israel hamas war

बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, “इजराइल युद्ध में है, हम यह युद्ध नहीं चाहते थे। इसे बेहद क्रूर और बर्बर तरीके से हम पर थोपा गया। हालांकि इस युद्ध की शुरुआत इजराइल ने नहीं की थी, लेकिन इजराइल इसे ख़त्म कर देगा। एक समय यहूदी लोग राज्यविहीन थे, रक्षाहीन थे। लेकिन अब समय बदल चूका है। हमास जल्द ही
समझ जाएगा कि हम पर हमला करके उसने ऐतिहासिक गलती की है। हम ऐसी कीमत वसूलेंगे जिसे आने वाले दशकों तक वे और इज़राइल के अन्य दुश्मन याद रखेंगे।”

बेचा 30 बिलियन डॉलर का फोरेक्स रिजर्व  israel hamas war

गौरतलब हैं कि 7 अक्टूबर को इजराइल में हुए आतंकी हमले के बाद इजराइली लोगों में आक्रोश है। इस आतंकी हमले का बदला लेने के लिए इजराइल लंबे युद्ध की तैयारी कर रहा है। ताज़ा रिपोर्ट्स के मुताबिक इजराइल ने अपने फोरेक्स रिज़र्व से करीब 30 बिलियन डॉलर को बेचा है। जिससे युद्ध के दौरान वहां के लोगों को जरुरत की वस्तुओं के किल्लत का सामना न करना पड़े।

इजराइल ने रोका गाज़ा का खाना-पानी

वहीं बात की जाए हमास के कब्जे वाले गाज़ा पट्टी की तो इजराइल ने अपनी और से गाज़ा में जाने वाली सुविधाओं को रोक दिया है। बिजली, पानी और खाने की सारी सप्लाई गाज़ा को इजराइल से ही मिलती थी, जो अब बंद कर दी गयी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments