Friday, September 20, 2024
Homeट्रेवल-फूडइतिहास में दर्ज हुआ 19वां एशियन गेम्स, भारत ने जीता अपना 100वां...

इतिहास में दर्ज हुआ 19वां एशियन गेम्स, भारत ने जीता अपना 100वां मेडल

एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में भारत ने अपना 100वां मेडल (Century Completed) जीत लिया है। इस 19वें एशियन गेम्स में भारत का अब तक का सबसे शानदार प्रदर्शन रहा है। खेल स्पर्धा के 14वें दिन आज भारत ने कबड्डी, तीरंदाजी और वुमेंस कंपाउंड इवेंट में मेडल जीतकर ये शतक पूरा किया है। आज सुबह ही चाइना के हांगझोऊ से खबर आयी की भारत को गोल्ड और एक ब्रॉन्ज मेडल मिला है। जानते हैं अब तक का अपडेट-

स्वर्ण पदक के साथ पूरा हुआ भारत का शतक 

Century Completed

भारत के पास अब स्वर्ण पदकों की संख्या 25 हैं, सिल्वर 35 और ब्रॉन्ज 40 है। इस प्रकार कुल 100 पदक (Century Completed) भारत के खिलाड़ियों ने जीत लिए हैं। देश सभी बहादुर खिलाड़ियों और एथलीटों के बेहतरिन प्रदर्शन के लिए बधाईयां दे रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एशियन गेम्स में चल रहे प्रदर्शन का अपडेट ले रहे हैं, और उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दी है। मेडल टैली लिस्ट में भारत फिलहाल चौथे स्थान पर ही बना हुआ है। आज स्पर्धा का 14वां दिन है और अभी कई खेल बाकी हैं।

दिन की शुरुआत महिला कबड्डी टीम के गोल्ड के साथ

women's kabaddi team

डे 14th की शुरुआत में एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) में भारत ने महिला कबड्डी टीम ने कमाल कर दिखाया। भारतीय टीम ने फाइनल मैच में चीनी ताइपे की टीम को 26-25 से मात दी। इसी के साथ भारतीय टीम ने गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। इस स्वर्ण पदक के साथ ही भारत के 100 मेडल पूरे हुए।

14वें दिन की सुबह मिले ये मेडल  

आज भारत को कबड्डी के साथ मेंस आर्चरी में गोल्ड और सिल्वर दोनों मेडल मिले हैं। मेंस आर्चरी व्यक्तिगत का फाइनल मैच भारत के ही दो खिलाड़ियों के बीच खेला गया। इस मैच में भारत के ओजस प्रवीण गोल्ड और अभिषेक वर्मा ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

आज भारत खेलेगा क्रिकेट का फाइनल मुकाबला 

IND vs AFG

स्पर्धा के 14वें दिन (Asian Games 2023) आज मेंस क्रिकेट इवेंट का फाइनल मुकाबला आयोजित होगा। जिसमें भारत का मुकाबला होगा अफगानिस्तान (IND vs AFG) के साथ। 6 अक्टूबर को हुए सेमिफाइनल राउंड में भारत ने बांग्लादेश को हराकर फाइनल में जगह बनाई है। मैंस क्रिकेट से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम गोल्ड मेडल जीत चुकी है। अब भारतीय पुरुष टीम के पास भी गोल्ड जीतने का अवसर है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments