Friday, September 20, 2024
Homeखेलशुभमन गिल को हुआ डेंगू , वर्ल्ड कप खेल पाने पर बना...

शुभमन गिल को हुआ डेंगू , वर्ल्ड कप खेल पाने पर बना संशय

वर्ल्ड पहले का शुभारंभ हो चुका है। 5 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच हुआ। आज दूसरा मैच पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच मैच है। भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को खेलेगा। इससे पहले एक चौकाने वाली खबर आयी है की भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) को डेंगू हो गया है। उन्हें पहले तेज फीवर था जिसके बाद टेस्ट वे डेंगू पॉजिटिव आएं है। ऐसे में गिल के खेल पाने पर अभी की स्थिती में संशय बन गया है।

गिल के खेल पाने पर बना संशय 

भारत वर्ल्ड कप 2023 में  भारत अपना पहला मैच रविवार यानी 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। इस मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) के खेलने पर संशय बन गया है। क्योंकि वे डेंगू पॉजिटिव हो गए हैं। गिल की गैरमौजूदगी में ईशान किशन और रोहित शर्मा ओपनिंग कर सकते हैं।

नेट सेशन में भी नहीं ले पाएं हिस्सा 

जानकारी के अनुसार शुभमन गिल (Shubman Gill) ने गुरुवार 5 अक्टूबर को एमए चिदंबरम स्टेडियम में टीम के नेट सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया। डॉक्टरों के अनुसार आज उनका एक एक बार फिर टेस्ट होगा। जिसके बाद ही ये तय होगा की वे वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं। मेडिकल अनफिट होने की स्थिती में उन्हें खेल से दूर होना ही पड़ेगा।

बड़े- बड़े रिकॉर्ड बनाएं गिल ने  

भारतीय टीम के इस खिलाड़ी के रिकॉर्ड की बात की जाएं तो गिल ने 35 वनडे खेले हैं। इनमें उनके बल्ले से 66.10 के एवरेज और 102.84 के स्ट्राइक रेट से अब तक 1917 रन आए हैं। उनके नाम वनडे में 6 शतक और 9 अर्धशतक हैं। ऐसे में वनडे टीम में उनका टीम में होना बेहद जरुरी है। इसके साथ ही शुभमन गिल ने 11 टी 20 इंटरनेशनल में 11 मैचों में 30.40 के एवरेज से 304 रन बनाए हैं।

शुभमन का टीम में ना होना भारत के लिए बहुत बड़ा नुकसान होगा। फिलहाल टीम इंडिया का मैनेजमेंट लगातार उनके हेल्थ का अपडेट ले रही है। वहीं दूसरी ओर उनके फैंस उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments