Friday, September 20, 2024
Homeखेलदेश के लिए खिताब जीतकर बेटी ने दी पिता को अंतिम विदाई

देश के लिए खिताब जीतकर बेटी ने दी पिता को अंतिम विदाई

फीफा महिला विश्व कप 2023 की विजेता स्पेन (Olga Carmona) बन चुकी है। फाइनल मैच स्पेन और इंग्लैंड के बीच हुआ। दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली, लेकिन स्पेन (Olga Carmona) ने बेहतर खेल दिखाते हुए 1-0 से जीत हासिल की। स्पेन की टीम पहली बार महिला फीफा विश्व कप का खिताब जीत पायी है। वितेजा टीम की कप्तान ओल्गा कार्मोना (Olga Carmona) इस खेल की असली हकदार साबित हुईं। जिनकी आखों में खुशी की वजह गम के आंसू रहे।

विश्व विजेता बनी खिलाड़ी 

Olga Carmona

दरअसल टीम की कप्तान ओल्गा कार्मोना (Olga Carmona) ने फाइनल मुकाबले के 29वें मिनट में मैच का एकमात्र गोल किया और टीम को चैंपियन बना दिया। इस जीत का जश्न वे मना पाती इससे पहले उन्हें खबर मिली की, उनके पिता का निधन हो गया है। ओल्गा खुद को रोक ना पायी और मैदान में ही उनका रोना शुरु हो गया। मौजूदा लोगों को जब इसकी जानकारी हुई तो, सभी के लिए वे विश्व विजेता बन गईं।

स्पेनिश फुटबॉल फैडरेशन ने व्यक्त की अपनी संवेदनाएं

Olga Carmona

कप्तान के पिता के निधन पर रॉयल स्पेनिश फुटबॉल फैडरेशन ने दुख जताया। उन्होंने सोशन मीडिया पर जानकारी देते हुए लिखा की ” REEF को ओल्गा कार्मोना के पिता की मौत की घोषणा करते हुए बेहद दुख है, फुटबॉलर को विश्व कप फाइनल के बाद इस दुखद समाचार का पता चला, गहरे दुख के इस समय में ओल्गा और उनके परिवार को संवेदनाएं, ओल्गा (Olga Carmona) हम आपसे प्यार करते हैं, आप स्पेनिश फुटबॉल का इतिहास बन चुकी हैं”।

पिता के नाम लिखा प्यारा सा संदेश 

स्पेन की कैप्टन ओल्गा कार्मोना के लिए ये जीत बहुत मायने रखती है। उनके देश ने पहली बार ये जीत हासिल की है। साथ ही इस जीत के साथ स्पेन की महिला और पुरुष टीम बराबरी पर पहुंच गई है। 23 साल की ओल्गा ने सोशल मीडिया पर एक संदेश लिखा जो सभी को झंकझोर देता है,की ऐसी स्थिती में भी ये युवा खिलाड़ी इतना कैसे सोच पा रही हैं। ओल्गा ने X पर अपने पिता के लिखा की-  ” मुझे पता है कि आपने मुझे कुछ अनोखा हासिल करने की ताकत दी है, मुझे पता है कि आप आज रात मुझे देख रहे थे और आपको मुझ पर गर्व है, आपकी आत्मा को शांति मिले, पापा”।

2023 महिला फीफा विश्व कप जीतकर स्पेन की महिला टीम ने अपने ही देश के पुरुष टीम की बराबरी कर ली है। स्पेन की पुरुष टीम ने भी एक ही बार फीफा विश्व कप का खिताब जीता है। उसने 2010 में ऐसा किया था। उसके 13 साल बाद महिला टीम भी अब चैंपियन बन गई है। स्पेन महिला टीम की ये सफलता बहुत खास है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments