Thursday, September 19, 2024
Homeट्रेवल-फूडमणिपुर मामला पहुंचा CBI के पास, कल I.N.D.I.A. का दल करेगा राज्य...

मणिपुर मामला पहुंचा CBI के पास, कल I.N.D.I.A. का दल करेगा राज्य का दौरा

मणिपुर वीडियो (Manipur Violence) मामले पर देश में हलचल जारी है। आज सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर सुनवाई होना था, जो नहीं हुई। केंद्र सरकार के आग्रह पर मणिपुर वीडियो (Manipur Violence) मामला अब CBI को सौंप दिया गया है। मामले में विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के सांसदों का एक दल मणिपुर का दौरा करेगा। ये दल कल सुबह 29 और 30 जुलाई को मणिपुर (Manipur Violence) के अलग-अलग क्षेत्रों पर पहुंचेंगे।

मणिपुर मामले (Manipur Violence) पर विद्यवानों के विचार-विमर्श जारी

Manipur Violence

महिलाओं को भीड़ में निर्वस्त्र घूमाने और उनकी हत्या के मामले पर देश भर में आक्रोश जारी है। इस पर लोकसभा और राज्यसभा में लगातार चर्चा की कोशिशें चल रही हैं। पर हर दिन विवाद के बाद कार्यवाही स्थगित हो जाती है। मणिपुर मामले (Manipur Violence) पर देश के सभी विद्यवान अपने विचार व्यक्त कर रहे हैं, पर नतीजा नहीं निकल रहा। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मीडिया बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था “सरकार चर्चा करना चाहती है,पर विपक्ष पता नहीं क्या चाहता है”।

16 पार्टियों के प्रतिनिधिमंडल में 20 सदस्य रवाना होंगे

Manipur Violence

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के सांसद कल सुबह 8:55 बजे मणिपुर के रवाना होंगे। इस दल में 16 पार्टियों के प्रतिनिधिमंडल में 20 सदस्य शामिल हैं। जिसमें TMC से सुष्मिता देव, JMM से महुआ मांझी, CPI से पी संदोश कुमार, CPM से इलामारम करीं, AAP से सुशील गुप्ता, RJD से मनोज झा, RSP से एनके प्रेमचंद्रन, DMK से कनिमोझी, NCP से मोहम्मद फैजल खान,JDU से अनिल हेगड़े, लल्लन सिंह, SP से जावेद अली खान और कांग्रेस से अधीर रंजन, जयराम रमेश और गौरव गोगोई शामिल होंगे।

सीजेआई ने कड़ी कार्रवाई के दिए थे आदेश

Manipur Violence

देश के राज्य मणिपुर में लगातार कुछ समय से दो गुटों के बीच हिंसा जारी है। जिसमें अब तक 150 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इसी दौरान महिलाओं के साथ दुराचार और हत्या की घटना भी हो रही है। 19 जुलाई को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें लोगों की भीड़ के बीच दो महिलाओं को निर्वस्त्र घूमाया जा रहा था। मुख्य न्यायाधीश के सामने वीडियो आते ही उन्होने इस पर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए। सीजेआई ने ये भी कहा की यदि केंद्र कोई निर्णय नहीं लेगा तो वे अपनी कार्रवाई करेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments