Friday, September 20, 2024
Homeदुनियाबार्बी (Barbie) फिल्म ने साल की सबसे बड़ी वीकेंड ओपनिंग का बनाया...

बार्बी (Barbie) फिल्म ने साल की सबसे बड़ी वीकेंड ओपनिंग का बनाया रिकॉर्ड

फिल्म बार्बी (Barbie) ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया है। 21 जुलाई को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म ने शुरुआती हफ्तों में ही 155 मिलियन अमेरिकी डॉलर की कमाई कर ली है। जो इस साल की अब तक की सबसे बड़ी वीकेंड ओपनिंग साबित हुई है। इस शानदार हॉलीवुड फिल्म बार्बी (Barbie) की निर्देशक हैं ग्रेटा गेरविग। बार्बी (Barbie) के रोल में नज़र आयी हैं एक्ट्रेस मार्गोट रॉबी। इनके साथ रयान गोस्लिंग, सिमू लियू, केट मैकिनॉन, इस्सा राय, रिया पर्लमैन और विल फेरेल भी मुख्य भूमिकाओं में है।

बार्बी (Barbie) फिल्म की कहानी क्या है

Barbie

सस्पेंस और शानदार डायलॉग से भरी इस फिल्म में बेहद खूबसूरत नज़ारें देखने के मिलेंगे। बार्बी डॉल की अब तक जितनी चर्चा होती रही है इस फिल्म से अब उसके सुंदर लैंड की भी चर्चा होगी। फिल्म की शुरुआत में इस सुंदर डॉल को मौत का डर सताता है और वो इंसानी दुनिया में कदम रखती है। बाहर की दुनिया में आकर उसे पता चलता है की सबकी चहेती बार्बी डॉल को बहुत से लोग प्यार करते है पर एक बड़ा वर्ग ऐसा भी है जो उसे बिल्कुल पसंद नहीं करता है, वो उससे नफरत करते हैं।

margot robbie and ryan gosling
margot robbie and ryan gosling

बार्बी डॉल का काम है उदास चेहरे पर मुस्कान लाना, जो फिल्म में बहुत अच्छे से दिखाया गया है, जो लोग उससे नफरत करते हैं वो उनकी दुनिया को भी रंगीन कर देती ही। शानदार तरिके से प्रस्तुत की गई ये कहानी हर डायलॉग से लोगों को जोड़े रखती है। फिल्म के एंड तक आते-आते लोगों को ये समझ में आ जाता है की बॉर्बी डॉल का काम सिर्फ महंगी पोशाक पहनना नहीं है, उसका मुख्य काम है लोगों के बीच खुशियां फैलाना।

बार्बी (Barbie) ने की वीकेंड पर बड़ी कमाई 

Barbie

इस फिल्म ने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर अब तक $337 मिलियन यानी 2050 करोड़ की शानदार कमाई की है। इसके साथ ये साल की सबसे बड़ी ओपनिंग वीकेंड फिल्म बन चुकी है। भारतीय कलेक्शन की बात करें तो फिल्म “बार्बी” ने रविवार को 7 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है। पहले वीकेंड में ‘बार्बी’ ने इंडिया में ऑलमोस्ट 19 करोड़ रुपए का नेट कलेक्शन किया है।

ओपेनहाइमर को छोड़ा पीछे 

Barbie

“बार्बी” के साथ किलियन मर्फी स्‍टारर फिल्म “ओपेनहाइमर” भी रिलीज हुई, जिसकी कमाई बार्बी से अभी थोड़ी पीछे चल रही है। ओपेनहाइमर फिल्म को अधिकांश जनता IMAX वर्जन के चलते देखना पसंद कर रही है। वहीं बार्बी फिल्म में एक अच्छी कहानी, शानदार डायलॉग और अभिनेत्री मार्गोट रॉबी की अच्छी एक्टिंग देखने को मिल रही है। जानकारों के अनुसार फिल्म बार्बी आने वाले दिनों में और ज्यादा कमाई करने वाली है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments