Friday, September 20, 2024
Homeट्रेवल-फूडकभी स्कूल नहीं जा सकीं, संघर्ष से भरा रहा जीवन, भारत में...

कभी स्कूल नहीं जा सकीं, संघर्ष से भरा रहा जीवन, भारत में मिला इतना प्यार की यहीं बस गईं

सात समंदर पार से कभी अपने दोस्तों के साथ घूमने भारत आयी इस बार्बी डॉल को भारत से इतना प्यार मिला की वो  आज यहीं की होकर रह गई है। जी हां आप समझ ही गए होंगे की हम कटरीना कैफ (katrina kaif) की बात कर रहे हैं। जिसका आज 40 वां जन्मदिन हैं और वे अपने पति विक्की कौशल के साथ बर्थडे इंजॉय कर रहीं है।

कटरीना (katrina kaif) की लाइफ कई सारे संघर्षों से भरी रही है, बड़ा परिवार और पिता का छोड़कर चले जाना उन्हें बिखेर भी सकता था। पर उन्होंने मुश्किल हालातों से लड़ना बचपन में ही सीख लिया था। यहीं वजह है की वे हिन्दी ना आते हुए भी हिन्दी फिल्मों की सबसे ज्यादा महंगी और डिमांड में रहने वाली अभिनेत्री बन गई हैं।

कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था, इनकी नागरिकता ब्रिटिश है। यह बॉलीवुड फिल्म में वर्ष 2003 से एक्टिव है। शुरुआत में उनके काम को पसंद नहीं किया गया था और उनके एक्सेंट को लेकर उनका मज़ाक बनाया जाता था। कटरीना ने कभी खुद पर इन बातों को हावी नहीं होने दिया।

वे मेहनत करती रहीं जिसका नतीजा ये निकला की उनके अभिनय को पसंद किया जाने लगा। आज कैटरीना का नाम बॉलीवुड के टॉप डांसर में भी शुमार है। उन्होंने ‘चिकनी चमेली’ (अग्निपथ), ‘शीला की जवानी’ (तीस मार खान) और ‘कमली’ (धूम 3) में अपने डांस से सबको चौंका दिया था।

अभिनेता विक्की कौशल से शादी के बाद वे एक्टिव तो हैं पर आने वाले दिनों में वे और भी कुछ नया करने वाली हैं। कैटरीना अब फिल्म प्रोडक्शन के क्षेत्र में प्रवेश कर रही हैं। उनका कहना है कि उन्हें कुछ अच्छी कहानियों में निवेश करने का इंतजार है।

katrina kaif

कटरीना कैफ को भारत से बहुत कुछ मिला है। पहचान के साथ अपना प्यार और एक नया परिवार। जो उन्हें बहुत ज्यादा प्यार करता है। पिता से अलग होने के बाद कटरीना कैफ की मां सुजैन टर्कोट ने बच्चों का जिम्मेदारी अकेले निभाई।

सुजैन टर्कोट एक वकील और बहुत एक्टिव सामाजिक कार्यकर्ता हैं। जिनके 7 बच्चें हैं, 6 बेटियां और 1 बेटा। मां की ही तरह कटरीना ने भी जल्द ही परिवार की जिम्मेदारी ले ली, मॉडलिंग और ब्यूटी पेजेंट के जरिए उन्होंने पैसे कमाने शुरु कर दिए। सुजैन टर्कोट अपनी बेटी के साथ हर जरुरत के समय नज़र आती रहती हैं।

पिता के छोड़ने के बाद मां के ऊपर 7 बच्चों की जिम्मेदारी थी, ऐसे में अपने सभी बच्चों को पढ़ना मुश्किल था। यही वजह है की कटरीना कभी भी स्कूल नहीं जा सकीं है। कटरीना की मां के अनुसार कटरीना बहुत टैलेंटेड हैं, वे कम उम्र से ही खुद की जिम्मेदारी उठा रही हैं और घर में भी मदद करती आयी हैं।

भले ही कटरीना स्कूल नहीं जा सकीं पर उन्होने हुनर के दाम पर सब कुछ हासिल कर दिखाया है।

कटरीना और विक्की कौशल के बीच की केमेस्ट्री उनके फैंस को बहुत पसंद आती है। सबसे खास बात नई बहू ने जिस तरह पूरे परिवार का प्यार हासिल किया है उसके लिए उनकी तारिफ होती है।

बॉलीवुड की चिकनी चमेली यानी कटरीना कैफ आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर एक्ट्रेस को इंडस्ट्री से ढेरों बधाइयां मिल रही हैं। इसी बीच उनके देवर यानी एक्टर सनी कौशल ने भी उन्हें इंस्टाग्राम पर जन्मदिन की बधाई दी है। एक प्यारी सी फोटो के जरिए देवर ने भाभी तक अपना प्यार पहुंचाया है।

katrina kaif

कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी में पूरा परिवार मौजूद हुआ था। कटरीना कैफ के भाई और बहनों के बीच खास लगाव देखा गया। कटरीना का बीता हुआ कल जरुर मुश्किलों से भरा रहा पर आज उनके पास करोड़ो फैंस और परिवार का प्यार है। जो उनकी सबसे बड़ी कमाई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments