Thursday, September 19, 2024
Homeट्रेवल-फूडलता दीदी की राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई

लता दीदी की राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई

राजकीय सम्मान के साथ आज सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर जी को अंतिम विदाई दी गई। मुंबई के शिवाजी पार्क में अंतिम संस्कार किया गया। राजनीति और फिल्मी जगत की बड़ी-बड़ी हस्तियों ने उपस्थित होकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। तिरंगे में लिपटा लता मंगेशकर जी का पार्थिक शरीर हर किसी को उनकी जीवन यात्रा की याद दिला रहा था। देश में 2 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है, इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज झुका रहेगा। स्वर कोकिला आज हमारे बीच नहीं हैं, पर उनके गीत हमेशा सभी की पसंद रहेंगे।

लता मंगेशकर जी के भाई ह्दयनाथ मंगेशकर के बेटे आदित्य ने उन्हें मुखाग्नि दी। शिवाजी पार्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उपस्थित हुए, और उन्हें श्रद्धांजलि दी। क्रिकेटर जगत से सचिन तेंदुलकर और अभिनेता शाहरुख खान ने श्रद्धांजलि दी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खाने ने लता मंगेशकर जी के निधन पर शोक जताया।

लता मंगेशकर जी को कारों का बहुत शौक था जिसका जिक्र उन्होने अपने एक इंटरव्यू में भी किया था। दिवंगत यश चोपड़ा, लता मंगेशकर को अपनी बहन मानते थे, एक बार उन्होने लता जी को मर्सिडीज कार गिफ्ट भी की थी। लता मंगेशकर जी अब हमारे बीच नही है, पर उनकी जीवन यात्रा हर किसी के लिए प्रेरणा है। उनके गीत हर किसी की पहली पसंद है, वे रहे या ना रहें पर उनके नगमें हमेशा सभी के साथ चलते रहेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments