Thursday, September 19, 2024
Homeट्रेडिंग फैशननरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा भारत-पाक का मुक़ाबला, ICC ने जारी किया...

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा भारत-पाक का मुक़ाबला, ICC ने जारी किया वर्ल्डकप का कार्यक्रम

ICC ने मंगलवार को ICC एकदिवसीय वर्ल्‍डकप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। ICC ने मुंबई के लोअर परेल में सेंट रेजिस एस्‍टर बॉलरूम में दोपहर 12 बजे वर्ल्‍ड कप शेड्यूल की घोषणा की। भारत इस पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा, जिसकी शुरुआत 5 अक्‍टूबर से होगी। वनडे वर्ल्‍ड कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा।

भारतीय टीम का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को चेन्नई में होगा। इस बार भारत टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। ICC ने हाल ही में 12 शहरों में होने वाले विश्व कप के सभी मैचों के वेन्यू का खुलासा किया था।

ICC एकदिवसीय वर्ल्डकप उद्घाटन कार्यक्रम 5 अक्टूबर 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में में आयोजित किया जायेगा। उद्घाटन समारोह के बाद ICC वर्ल्डकप की औपचारिक शुरुआत होगी। वर्ल्डकप का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जायेगा।

भारतीय टीम अपना पहला वर्ल्डकप मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को चेन्नई खेलेगी। भारत अपना दूसरे मैच में अफगानिस्तान से भिड़ेगा। इसके बाद 15 अक्टूबर को भारत-पकिस्तान का ऐतिहासिक मुलाबला भी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा। आपको बता दें कि अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा क्षमता वाला स्टेडियम है। इसमें लगभग 1 लाख 25 हज़ार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है।

ICC वर्ल्डकप के लीग स्टेज के मैच अहमदाबाद,मुंबई,दिल्ली,चेन्नई,हैदराबाद,धर्मशाला,लखनऊ,पुणे,कोलकाता और बेंगलुरु में खेले जायेंगे वहीं बात की जाए वर्ल्डकप के सेमीफइनल मुक़ाबलों की तो पहला सेमीफइनल मुंबई और दूसरा सेमिफाइनल कोलकाता में खेला जायेगा। 19 नवम्बर को वर्ल्डकप फाइनल अहमदाबाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments