Friday, September 20, 2024
Homeट्रेवल-फूडकंगना नज़र आयी फॉर्म में, "इमरजेंसी" की काली रात दिखाएंगी बड़े पर्दे...

कंगना नज़र आयी फॉर्म में, “इमरजेंसी” की काली रात दिखाएंगी बड़े पर्दे पर

25-26 जून 1975 की काली रात जो कभी भूलाई नहीं जा सकती। कहने के लिए तो ये देश में लगाई गई तीसरी आपातकाल थी, पर इसने देश के इतिहास को ही बदल डाला। कई बेगुनाह लोगों को जेल हो गई। पर भर में लोगों की जिंदगी कैद हो कर रह गई। इस गंभीर घटना पर जल्द ही बड़े पर्दे पर फिल्म आने वाली है। जिसमें फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत इंदिरा गांधी के रोल में नज़र आनेवाली हैं। कंगना की दमदार एक्टिंग से सभी वाकिफ है, अकेले अपने दम पर बड़ी -बड़ी हिट फिल्में करना उनके लिए आसान काम है। “इमरजेंसी” फिल्म के टीजर में कंगना पूरे फॉर्म में नज़र आ रही हैं। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कैरेक्टर में उतरी कंगना ने उनके एक्सेंट को भी अच्छे से पकड़ा है। जहां अन्य अभिनेत्री अपनी उम्र से बडे़ लोगों के किरादार करने से कतरातीं हैं, वहीं कंगना सिर्फ रोल की गंभीरता को देखती हैं।

दर्द भरी दास्तां को दिखाया जाएगा फिल्म में


1975 में 25 जून की रात जब तत्कालीन प्रधानमंत्री ने इमरजेंसी का एलान किया, लोगों ने इसे उनकी सत्ता जाने के डर की वजह बताई तो कुछ ने इससे पीछे कुछ और भी वजह बताईं। इसी कहानी को बड़े पर्दे पर कंगना रनौत दिखाने के लिए तैयार हो गई हैं। 21 महीने की ख़ौफनाक दास्तां जिसमें नागरिक अधिकार छीन लिए गए, सत्‍ता के खिलाफ बोलना अपराध हो गया, बेगुनाह लोगों को जेल में डाल दिए गया, जबरन नसबंदी का भयावह दौर भी चला। ये सब जल्द ही इमरजेंसी फिल्म में देखने को मिलेगा।

कंगना ने पकड़ा जोरदार कैरेक्टर

कंगना रनौत लीड फिल्में करने में माहिर हैं। उन्होंने अब तक कई सारी सुपरहिट फिल्में अपने दम पर चलाई हैं। “इमरजेंसी” फिल्म से भी लोगों को यही उम्मीद है। हालांकि इस बार जिस सब्जेक्ट पर कंगना वर्क कर रही हैं वो बहुत ही संजीदा है। फिल्म का टीजर आने के बाद दर्शकों की सकारात्मक प्रतिक्रियाएं आ चुकी हैं। कंगना के फैंस को उनकी एक्टिंग दमदार नज़र आयी। इंदिरा जी के रोल को बहुत अभिनेत्रियां कर चुकी हैं, जिसमें अधिकांशता: बड़ी उम्र की अभिनेत्रियां ही नज़र आयी हैं, पर कंगना को इस रोल में देखना अलग अनुभव रहेगा।

फिल्म को डायरेक्ट भी कंगना ने किया

इस फिल्म को खुद कंगना ने डायरेक्ट किया है, अब देखना ये होगा की 21 महिनों की भारत की ये दर्दनाक सच्ची कहानी, 3 घंटें की फिल्म में किस तरह दिखाई जाएगी। डायरेक्टर के सामने कई बड़े चैलेंज हैं। उन्हें इंदिरा जी के कैरेक्टर को पकड़ना होगा इसके साथ ही उन लोगों की भावनाओं को भी जोड़कर रखना होगा जो इसकी हकीकत से परिचित हैं। ये फिल्म कंगना रनौत के लिए एक बहुत बड़ा चैलेंज साबित हो सकती है। खैर, “इमरजेंसी” फिल्म इसी साल 24 नवंबर को रिलीज होगी। टीजर के बाद दर्शकों को फिल्म का बेसब्री से इंतजार है। फिल्म में अनुपम खेर, महिमा चौधरी, श्रेयस तलपड़े और दिवंगत एक्टर सतीश कौशिक भी नज़र आएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments