Friday, September 20, 2024
Homeट्रेडिंग फैशनभोपाल के संवेदनशील विभागों वाले सतपुड़ा भवन में लगी आग,अहम फाइलें जलकर...

भोपाल के संवेदनशील विभागों वाले सतपुड़ा भवन में लगी आग,अहम फाइलें जलकर राख

वजह पता नहीं लगी है। भोपाल के अरेरा हिल्स पर स्थित सतपुड़ा भवन में मध्यप्रदेश सरकार के कई प्रमुख आयुक्तों के कार्यालय हैं। सतपुड़ा भवन के पास ही मध्य प्रदेश का सचिवालय भी है। जिसे लोग बल्लभ भवन के नाम से भी जानते है। प्रदेश सचिवालय के निकट स्थित सतपुड़ा भवन में प्रदेश सरकार के काफी अहम और संवेदनशील की एक पूरी श्रृंखला मौजूद है। जितने संवेदनशील ये विभाग है, उतने ही संवेदनशील उन विभागों के दस्तावेज।

आग तीसरी मंज़िल में लगी थी जो फैल कर छठी मंज़िल तक पहुंच गई। आग पर काबू पाने के लिये 20 से ज़्यादा दमकलों की मदद ली जा रही है। सबसे पहले अनुसूचित जनजाति क्षेत्रीय विकास योजना के दफ़्तर में आग लगी। आशंका जताई जा रही है कि कई अन्य विभागों की महत्वपूर्ण फ़ाइलें इस आग में जल कर राख हो गई हैं।

कांग्रेस ने इस आग को लेकर आशंका जताई है कि इसमें कुछ साज़िश भी हो सकती है। पूर्व मंत्री अरुण यादव ने ट्ववीट कर कहा, “आज प्रियंका गांधी जी ने जबलपुर में “विजय शंखनाद रैली” में घोटालों को लेकर हमला बोला तो सतपुड़ा भवन में भीषण आग लग गई जिसमें महत्वपूर्ण फ़ाइलें जलकर राख हो गई हैं। कहीं आग के बहाने घोटालों के दस्तावेज जलाने की साज़िश तो नहीं।”

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के इस अहम विभागों के कार्यालय वाले सतपुड़ा भवन में 2017-18 में भी एक बार आग लग चुकी है। तब आग लगने का कारण बिजली के कारण होने वाले शॉर्ट सर्किट को बताया गया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments