Friday, September 20, 2024
Homeट्रेवल-फूडबेहद टैलेंटेड हैं "द केरल स्टोरी" की अभिनेत्री अदा शर्मा

बेहद टैलेंटेड हैं “द केरल स्टोरी” की अभिनेत्री अदा शर्मा

फिल्म “द केरल स्टोरी” इन दिनों खास चर्चा में बनी हुई है। जिसकी वजह है फिल्म का भावनात्मक मुद्दा। जितनी चर्चा फिल्म हो रही है उससे भी ज्यादा फिल्म की एक्ट्रेस अदा शर्मा सुर्खियों में छाई हुई हैं। अदा शर्मा को अब तक लोग फिल्मी कलाकार के रुप में जानते हैं, पर जब से केरल स्टोरी में वे नज़र आयी हैं, लोग उनके बारें में बहुत जानना चाह रहे हैं। अदा शर्मा अपनी एक्टिंग के साथ इन दिनों अपनी कई अच्छी आदतों के लिए भी जानी जा रही हैं.. तो जानते हैं क्या उनकी हॉबी, और किस तरह उन्हें मिली फिल्म “द केरला स्टोरी”…

माता-पिता की तरह गुणी 

11 मई 1992 को अदा शर्मा का जन्म मुंबई महाराष्ट्र में हुआ। वे केरल मलयाली पलक्कड़ अय्यर परिवार की बेटी हैं। इनके पिता एसएल शर्मा एक सेवानिवृत सेनाअधिकारी रह चुके हैं और माता शीला शर्मा एक शास्त्रीय डांसर। माता-पिता की तरह अदा भी गुणी हैं, वे एक्टिंग के साथ कई सारी चीजों में रुची रखती हैं।

हमेशा से अभिनेत्री बनना चाहती थीं 

अदा हमेशा से ही अभिनेत्री बनना चाहती थीं, इसलिए उन्होने कक्षा 12वीं के बाद से ही काम करना शुरु कर दिया। शुरुआत में वे मॉडलिंग करती दिखीं, इसके बाद धीरे-धीरे फिल्मों की तरफ रुख किया। अपनी मां की तरह उन्हें भी डांस में बेहद रुचि हैं। अदा एक प्रशिक्षित कथक, सालसा, जैज, बेले और बेली डांसर हैं। वे अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कई डांस वीडियों पोस्ट करती रहती हैं।

फिल्म फेयर अवॉर्ड मिल चुका है

अदा शर्मा को साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म 1920 के लिए फिल्म फेयर अवार्ड भी मिल चुका है। ये एक हारर फिल्म थी जिसमें उन्होंने एक हॉरर रोल प्ले किया था। ये फिल्म अदा शर्मा की पहली फिल्म थी। अदा मुख्य रुप से हिंदी, तेलुगु और तमिल भाषाओं की फिल्मों में काम करती हैं।

जानवरों के प्रति विशेष लगाव

जानवरों के प्रति अदा शर्मा का खास लगाव है। उनके पास अपना पालतू डॉग भी है। जिसके साथ वे तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। उनके फैंस को उनका ये रुप भी बहुत पसंद आता है।

फिटनेस के लेकर सजग 

फिटनेस की बात करें तो अदा शर्मा उम्र के तीसवें पढ़ाव पर भी बहुत फिट नज़र आती हैं। वे कई तरह की अलग-अलग एक्साइज करती नजर आती हैं। वे अपनी संस्कृति के प्रति खास लगाव रखती हैं, इसलिए उन्होंने लाठी चलाना भी सीखा है।

मंत्रों में लीन अदा का सुंदर रुप 

अदा शर्मा की एक और खास रुचि है जो उन्हें दूसरें कलाकारों से अलग पहचान देती है। वो है उनका धार्मिक अंदाज। सोशल मीडिया पर वे अक्सर अपने पोस्ट किए वीडियों में मंत्रों का उच्चारण करती नज़र आती हैं। कभी शिव तांडव स्त्रोत गाते, तो कभी हनुमान चालिसा सुनाते, तो कभी देवी मंत्र का जाप करते दिखती हैं। अदा शर्मा का यूं भक्ति में लीन रुप उनके फैंस को बहुत पसंद आता है।

कथक में प्राप्त किया स्नातक 

अदा शर्मा ब्यूटी विथ ब्रेन गर्ल मानी जाती हैं, जो एक्टिंग के साथ कई सारे क्षेत्रों की जानकारी रखती हैं। उन्होंने नटराज गोपी कृष्ण कथक नृत्य विश्वविद्यालय, मुंबई से कथक में स्नातक किया है।

केरल स्टोरी मिलने की कहानी 

फिल्म केरल स्टोरी के बारे में अदा शर्मा ने बताया की डायरेक्ट एक ऐसी बॉलीवुड अभिनेत्री चाहते थे जो हिंदी और मलयालम बोल सके, और वे एक मलयाली परिवार से हैं। जिस वजह से उन्हें दोनों भाषाएं आती हैं। फिल्म को लेकर चल रहे विवाद पर अदा शर्मा का कहना है की फिल्म के डायरेक्टर ने सारी सही जानकारी एकत्रित कर फिल्म तैयार की है। जिसे देखकर ही निर्णय तय किया जाना सही होगा। फिलहाल अदा शर्मा की ये फिल्म थियेटर में रिलीज हो चुकी है, और धीरे-धीरे कमाई बढ़ती जा रही है। अभिनेत्री अदा शर्मा के करियर का टर्निंग पाइंट साबित हो सकती है ये फिल्म।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments