Friday, September 20, 2024
Homeट्रेडिंग फैशनपहली फिल्म से अब तक सफलता का सिलसिला है जारी

पहली फिल्म से अब तक सफलता का सिलसिला है जारी

मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से फेमस आमिर खान का आज जन्मदिन है। अपने फिल्मी करियर के दौरान इन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया। इनके काम करने का अंदाज हर किसी को बहुत पसंद आता है। करियर की पहली फिल्म “कयामत से कयामत तक” की सफलता से अब तक इनका जादू जारी है। नए–नए रोल में नजर आते आमिर खान के फैंस को हमेशा उनकी फिल्मों का इंतजार रहता है, क्योंकि वे हमेशा कुछ नया लेकर आते हैं। तो आज बर्थडे पर जानते है, उनसे जुड़ी खास बातें…

आमिर खान का जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई में हुआ। उनके पिता का नाम ताहिर हुसैन और मां का नाम जीनत हुसैन है। परिवार में एक भाई और दो बहन है। परिवार के लगभग सभी सदस्य फिल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं। उनके पिता फिल्म निर्माता रह चुके हैं। शिक्षा की बात करें तो आमिर खान ने अपनी पढ़ाई मुंबई से ही की।

आमिर खान ने दो शादियां की पहली शादी रीना दत्ता से हुई जिनसे उनके दो बच्चे है, जुनैद और इरा। रीता दत्ता से तलाक के बाद उन्होंने किरण राव से शादी की। जिनसे उनको एक बेटा है, जिसका नाम आजाद राव है। 3 जुलाई 2021 में आमिर खान ने सोशल मीडिया के जरिए यह घोषणा की वे अपनी पत्नी किरण राव से तलाक ले रहे हैं। तलाक के बाद दोनों ने साथ में वीडियो भी जारी किया, जिसमें दोनों ने यह बताया की शादी नहीं रही पर दोस्ती अब भी है। आमिर खान अपने काम की तरह रिश्तों में भी स्पष्टता रखना पसंद करते हैं।

 

दंगल के वक्त बढ़ाया वजन

आमिर खान अपने काम को बहुत गंभीरता से लेते हैं, जिसके लिए वे कई बड़े-बड़े टास्क करते आए हैं। जैसे उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्म दंगल के लिए उन्होंने करीब 28 किलो वजन बढ़ाया था। उन्होंने बिना किसी अन्य सपोर्ट के खुद अपना वजन फिल्म के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया और फिल्म पूरी करने के पहले वापस अपने शेप में भी लौटें। उनके काम करने के इसी अंदाज की वजह से उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट नाम मिला है।

थ्री इडियट्स के लिए रहे कॉलेज में

फिल्म थ्री इडियट्स भी काफी बड़ी हिट साबित हुई थी। इस फिल्म के लिए आमिर खान को कॉलेज गोइंग लड़के का रोल निभाना था, इसके लिए उन्होंने कॉलेज में रहकर, हॉस्टल लाइफ को जीया। जिसका नतीजा यह निकला की फिल्म बहुत बड़ी हिट साबित हुई। हर वर्ग को पसंद आने वाली ये कॉमेडी फिल्म आज भी लोगों की पसंदीदा कॉमेडी फिल्मों मे से एक है।

आनेवाली खास फिल्में

आमिर खान के आनेवाले प्रोजेक्ट बहुत बड़े-बड़े हैं। कई खास सब्जेक्ट पर वे काम करने वाले हैं, जिनमें पहली फिल्म है मुगल, जो गुलशन कुमार की सच्ची कहानी पर आधारित है। इसके बाद साउथ के फेमस डायरेक्टर एसएस राजामौली के साथ भी एक खास फिल्म करेंगे वें। इसके साथ उनकी सुपरहिट फिल्म पीके का सेकंड पार्ट ,पीके 2 की भी शूटिंग जल्द ही शुरु हो जाएगी। ये सभी आनेवाली फिल्में आमिर के लिए बहुत खास है। आमिर खान को जन्म दिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments