Friday, September 20, 2024
Homeट्रेडिंग फैशनटेस्ट मैच का महासंग्राम आज, दोनों देशों के प्रधानमंत्री देखेंगे मुकाबला

टेस्ट मैच का महासंग्राम आज, दोनों देशों के प्रधानमंत्री देखेंगे मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज बहुत खास मैच होने वाला है। जिसे लेकर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खास तैयारियां की गई है। ये मैच बहुत खास इसलिए है क्योंकि पहली बार दोनों खिलाड़ी टीमों के देश के प्रधानमंत्री एक साथ उपस्थित हो रहे हैं। स्टेडियम के बाहर बड़े-बड़े बैनर और पोस्टर लगे हैं, जिन पर लिखा है, 75 साल बेमिसाल दोस्ती के। इन पोस्टर के जरिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच की दोस्ती को बयां किया गया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज ये चौथा टेस्ट मैच है। जिसके लिए दोनों टीमों पर आज थोड़ा दबाव होगा,जिसकी वजह है उनके देश के प्रधानमंत्रियों का उपस्थित होना। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दो विशेष रथों को तैयार किया गया है, जिन पर दोनों देशों के प्रधानमंत्री एक साथ खड़े होंगे और पूरे स्टेडियम का निरीक्षण करेंगे। पूरे गुजरात में चारों तरफ ऑस्ट्रेलिया और भारत की दोस्ती के 75 साल पूरे होने के पोस्टर लगाएं गए है।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज बुधवार को भारत के गुजरात में आए। ये उनका तीन दिवसीय दौरा है, जिसमें पहले दिन उन्होंने गांधी आश्रम का दौरा किया। जिसके बाद आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मैच देखने का प्रोग्राम आयोजित किया गया।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की क्षमता करीब 1 लाख 32 हजार की है। जिस हिसाब से सभी टिकटों की बुकिंग हो चुकी है। काफी दिनों बाद इतनी बड़ी संख्या में दर्शक मैच देखने आ रहे हैं। मैच का प्रसारण 9:30 बजे से होना है, पर उससे पहले दोनों देशों के प्रधानमंत्री सुबह 8:30 स्टेडियम पहुंच जाएगें और खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे। करीब 9 बजे टॉस होगा जिसके बाद 9:30 बड़े से भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ये खास टेस्ट मैच शुरु किया जाएगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का ये चौथा टेस्ट मैच है। 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का यह आखिरी मैच है। इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है। जिस हिसाब से आज का मैच भारतीय टीम के लिए बहुत खास है। देश के प्रधानमंत्री के सामने मैच खेलना भी बहुत खास होता है, जिसका थोड़ा तो प्रेशर रहेगा ही दोनों टीमों पर। खैर कुछ ही देर में मैच शुरु होने वाला है। स्टेडियम में लोगों के आने का सिलसिला जारी है। कुछ ही देर में दोनों देशों के प्रधानमंत्री भी स्टेडियम में पहुंचने वाले हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments