Friday, September 20, 2024
Homeट्रेवल-फूड31 मार्च से शुरु होगें IPL , पहला मुकाबला धोनी और हार्दिक...

31 मार्च से शुरु होगें IPL , पहला मुकाबला धोनी और हार्दिक के बीच

IPL मैच का शेड्यूल आ गया है, साल 2023 में मार्च से मई तक आईपीएल की धूम मचेगी। मैच के शेड्यूल के साथ फैंस में खुशी की माहौल बन गया है। कोविड के बाद पहली बार साल 2022 में आईपीएल मैच से ही क्रिकेट स्टेडियम में रौनक दोबारा लौटी थी। इसी बात से यह अंदाजा लगाया जा रहा है की इस साल भी इस मैच के जरिए तगड़ी कमाई होने वाली है। क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर दर्शकों की भारी संख्या में भीड़ देखने को मिलेगी। तो जानते हैं कब से शुरु हो रही है आईपीएल की धूम और 16वें सीजन में क्या खास लेकर आ रहा है ‌BCCI …

16वें सीजन का आईपीएल 31 मार्च से शुरु होने जा रहा है, जो 28 मई तक चलेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। जिसमें पहले मैच में ही शानदार मुकाबला होने वाला है, जिसमें हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइन्स का सामना होगा महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के साथ। क्रिकेट के दीवानों को अब बस इंतजार है आईपीएल के शुरु होने का।

इस बार IPL टूर्नामेंट 31 मार्च से 28 मई तक आयोजित होगा। जिसमें 10 टीमों के बीच कुल 70 लीग मैच खेले जाएंगे। जिसमें 21 मई तक ग्रुप स्टेज के मैच चलेंगे। 52 दिन तक चलने वाले इस 16वें सीजन का फाइनल मैच 28 मई को खेला जाएगा। ओपनिंग मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा। एक दिन में दो मैच खेले जाएंगे। मैच के मुकाबले दोपहर में 3.30 बजे से और शाम में 7.30 बजे से शुरु होंगे।

आईपीएल 2023 के 2 ग्रुप में ये टीमें खेलेंगी

IPLमैच के लिए दो ग्रुपों में टीम मैच खेलेंगी। जिसमें एक ग्रुप में 5 -5 टीम रहेंगी। ये टीमें 12 जगहों पर कुल 70 मैच खेलेंगी। मैच अहमदाबाद, मोहाली, लखनऊ, हैदाराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता, जयपुर, मुंबई में होंगे। इसके साथ ही इस नए सीजन में गुवाहाटी और धर्मशाला में भी IPL मैच आयोजित होंगे।

Group A – मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स।Group B – चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, गुजरात टाइटन्स।

आईपीएल के मैच दुनिया में प्रसिद्ध है, मैच देखने के लिए देश विदेश से लोग एकत्रित होते हैं, साल 2022 में हर मैच में स्टेडियम खचाखच भरे रहे। इस साल भी ये मैच खास रहेंगे। इस साल महिला टीम के भी आईपीएल मैच शुरु होने जा रहे हैं, जो पुरुष टीम के पहले संपन्न हो जाएंगे। दोनों मैचों के लिए टीम की तैयारियां जोरो पर है। अब बस इंतजार है मैच के शुरु होने का।

आईपीएल के सभी मैचों की जानकारी के लिए इस लिंक को क्लिक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments