Thursday, September 19, 2024
Homeखेलभारतीय टीम अंडर 19 टी-20 World Cup फाइनल में पहुंची

भारतीय टीम अंडर 19 टी-20 World Cup फाइनल में पहुंची

भारतीय महिला अंडर-19 टीम टी- 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई। ये मैच टीम के लिए बहुत खास रहा, पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 108 रनों का टारगेट रखा। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा कर बाजी जीत ली है। अब फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टीम 29 जनवरी को मैदान में उतरेगी। टीम के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए दर्शकों को टीम इंडिया की जीत साफ नजर आ रही है। आज के मैच में उतार चढ़ाव के बीच टीम ने शानदार प्रदर्शन दिखाया। टीम इंडिया की ये जीत उसकी कड़ी मेहनत को बयां कर रही है। अब विश्व कप से बस कुछ कदमों की दूरी है।

साउथ अफ्रीका के पोचेफस्ट्रूम (सेनवेस पार्क) में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में आज भारतीय अंडर -19 महिला टीम ने जीत हासिल कर ली है। अब फाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले की विजेता टीम से होगा।

आज के मैच में पाश्र्वी चोपड़ा प्लेयर ऑफ द मैच रहीं। भारतीय टीम को जीत के लिए 108 रनों का टारगेट मिला था, जिसे टीम ने 14.2 ओवरों में बना लिया। श्वेता सेहरावत ने 45 गेंदो में 61 रन बनाए, जिसमें 10 चौके लगाए। सौम्या तिवारी ने 22 रनों की पारी खेली। टीम की कप्तान शेफाली वर्मा ने आज सिर्फ 10 रन बनाएं।

मैच के शुरुआत से ही न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टॉस हारकर पहले बैटिंग की जिसमें खराब प्रदर्शन रहा। 5 रनों के स्कोर पर ही पहला विकेट गिर गया। एना ब्राउनिंग कैच आउट हो गई और एम्मा मैकलियोड भी आउट हो गई। अंडर 19 भारतीय टीम का प्रदर्शन इस ‌वर्ल्ड कप में शानदार रहा। हर मैच में टीम की खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन रहा। फाइनल मैच में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments