Thursday, September 19, 2024
Homeखेल2022 वर्ल्ड कप की हार का बदला 2024 में लिया भारत ने,...

2022 वर्ल्ड कप की हार का बदला 2024 में लिया भारत ने, इंग्लैंड को 68 रनों से हराया

गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच हुआ टी20 वर्ल्ड कप (IND vs ENG 2024) सेमीफाइनल मुकाबला बहुत ही शानदार रहा। जहां भारत ने बड़े आसानी से इंग्लैंड को 68 रनों से हरा दिया। भारत की ये जीत बहुत बड़ी मानी जा रही है। इस जीत से भारत ने फाइनल में अपनी दावेदारी पक्की कर ली है। इसके साथ ही साल 2022 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला भी ले लिया है।

टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में जीत के बाद अब भारत फाइनल खेलेगी। ये खिताबी मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा। फाइनल का ये मुकाबला 29 जून को खेला जाएगा।

हिटमैन की पारी ने खेल को शानदार बना दिया

IND vs ENG 2024

खेल की शुरुआत में (IND vs ENG 2024)  इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहलें गेंदबाजी का निर्णय लिया, ये निर्णय इंग्लैंड को भारी पड़ गया। बल्लेबाजी के लिए सबसे पहले मैदान में उतरे कप्तान रोहित शर्मा। रोहित ने मैच में 57 रनों की पारी खेली जिसने भारत के लिए 171 रनों की नींव रखी। शुरुआत से ही रोहित ने अपने खास अंदाज में बल्लेबाजी की और अर्धशतक जमाने में सफल रहे। रोहित ने 39 गेंद पर 57 रनों की पारी खेली। टीम के कप्तान की ऐसी पारी ने अन्य प्लेयर को उत्साहित कर दिया। क्योंकि खेल की शुरुआत में ही विराट कोहली के आउट होने से थोड़ी मायूसी छा गई थी। जो रोहित शर्मा के खेल से ज्यादा देर नहीं टीक पायी।

इंग्लैड ने क्या किया ? 

भारत ने इंग्लैंड (IND vs ENG 2024) के सामने 172 रन का लक्ष्य रखा। जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज कोई बड़ी पार्टनरशिप लगा ही नहीं पाए। इंग्लैंड की आधी टीम 50 रन के अंदर आउट हो गई थी। जिसके बाद टीम इंडिया की जीत साफ नज़र आने लगी थी। इंग्लैंड की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 103 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने लिए, इन दोनों गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट लिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments