Thursday, September 19, 2024
Homeट्रेवल-फूडपीएम का वाराणसी दौरा आज, 9.26 करोड़ किसानों को देंगे सौगात

पीएम का वाराणसी दौरा आज, 9.26 करोड़ किसानों को देंगे सौगात

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद आज पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi)  पहुंचेंगे। जहां वे किसान सम्मान सम्मेलन में भाग लेंगे। इसी दौरान पीएम 9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों को सम्मान निधि की 17वीं किस्त के रूप में 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जारी करेंगे। इस दो दिवसीय दौरे में पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन भी करेंगे। इसके अलावा दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल होंगे।

किसानों को वितरित की जाएगी सम्मान निधि 

संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में आज पीएम मोदी का दौरा है। जहां वे दो दिन रहेगे। इस दौरान किसानो को सम्मान निधि की 17वीं किस्त भी वितरीत की जाने वाली है। इस सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी स्वयं सहायता समूहों की 30,000 से अधिक महिलाओं को कृषि सखी प्रमाणपत्र भी प्रदान करेंगे। पीएम मोदी दोपहर 3.30 बजे तक वाराणसी पहुंच जाएंगे।

दो दिवसीय दौरे का पूरा शेड्यूल  

आज दोपहर में पीएम मोदी सबसे पहले बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 3.30 बजे पहुंचेंगे। वहां से वे वाराणसी (Varanasi) बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगे। जहां उनके स्वागत की भव्य तैयारी की जा रही है। इसके बाद वे किसान किसान सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके बाद पीएम मोदी शाम 7 बजे दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भाग लेंगे। रात आठ बजे काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना व दर्शन करेंगे। 19 जून को सुबह 9:45 बजे बिहार में नालंदा के भग्नावशेष का दौरा करेंगे। सुबह 10:30 बजे राजगीर में नालंदा विश्वविद्यालय के परिसर का उद्घाटन करेंगे। विश्वविद्यालय की परिकल्पना भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन (ईएएस) देशों के बीच संयुक्त सहयोग के रूप में की गई है।

2024 लोकसभा चुनाव जीतने के बाद ये मोदी के तीसरे कार्यकाल में पहला वाराणसी का दौरा है। वाराणसी की जनता से पीएम मोदी को खास लगाव रहा है। इस दौरे में पीएम जनता को धन्यवाद भी देंगे। पीएम जहां-जहां पहुंचेगे वहां उनके स्वागत में जनता पुष्प वर्षा करेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments