Thursday, September 19, 2024
Homeट्रेवल-फूडकुवैत अग्निकांड में मारे गए लोगों के परिजनों को भारत देगा सहायता...

कुवैत अग्निकांड में मारे गए लोगों के परिजनों को भारत देगा सहायता राशि

कुवैत अग्निकांड में (Kuwait Update) मरने वालों का आंकड़ा 49 के पार हो चुका है, गंभीर घायलों का इलाज कुवैत के अस्पताल में चल रहा है। मरने वालों में 40 भारतीय श्रमिक थे, जिसकी मौत पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया। घटना के तुरंत बाद ही कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने इस त्रासदी के संबंध में आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर (+965-65505246) जारी किया। अग्निकांड में दोषी बिल्डिंग के मालिक को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके साथ ही भारत सरकार ने मृतक परिजनों के लिए आर्थिक सहायता राशि की घोषणा भी कर दी है।

भारत सरकार ने की अनुग्रह राशि की घोषणा 

इस घटना के बाद भारत सरकार की ओर से तत्काल कुवैत की सरकार से संपर्क किया गया और घायलों के शीघ्र इलाज के लिए कहा गया। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जानकारी देते हुए कहा गया कि पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से कुवैत हादसे (Kuwait Update) में मरने वाले भारतीय नागरिकों के परिवारों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

अनुग्रह राशि की घोषणा खास बैठक में की गई। मीटिंग के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाने की घोषणा की है। जबकि, घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

भारत लगातार ले रहा अग्निकांड की जानकारी 

Kuwait Update

भारत सरकार कुवैत बिल्डिंग आग मामले (Kuwait Update) की पल-पल की जानकारी ले कही है। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही भारत सरकार के विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह कुवैत रवाना हो रहे थे। अग्निकांड में कई भारतीय मजदूरों के मारे जाने की खबर के बाद उनको वहां भेजा गया।

चश्मीदद ने बतायी खौफनाक मंजर की कहानी  

अग्निकांड के चश्मीद गवाह ने अनुसार जिस वक्त आग लगी, बिल्डिंग में सभी कर्मचारी सो रहे थे। कुछ को तो बिस्तर से बाहर निकलने तक का समय नहीं मिला। चश्मीद ने बिल्डिंग के तीसरे माले से छलांग लगाकर खुद की जान बचाई और अन्य तीन साथियों को भी बाहर निकाला।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments