Thursday, September 19, 2024
Homeट्रेडिंग फैशननहीं रहे रामोजी ग्रुप के संस्थापक रामोजी राव

नहीं रहे रामोजी ग्रुप के संस्थापक रामोजी राव

शनिवार सुबह रामोजी ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन रामोजी राव का 87 साल की उम्र में निधन (Ramoji Rao) हो गया है। शनिवार तड़के 3.45 बजे उन्होने हैदराबाद के अस्पताल में अंतिम सांस ली। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती थे।

रामोजी राव (Ramoji Rao) एक सफल उद्यमी, फिल्म निर्माता और मीडिया टायकून थे। तेलुगू मीडिया में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए उन्हें जाना जाता रहा है। दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म स्टूडियो “रामोजी फिल्म सिटी” की स्थापना रामोजी राव ने ही की थी। फिल्म सिटी और etv नेटवर्क के मालिक होने के साथ उन्हें साल 2016 में भारत सरकार ने पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया गया था।

Ramoji Rao

राव कुछ दिनों से हृदय संबंधी समस्याओं के कारण हैदराबाद के एक अस्पताल में भर्ती थे। सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका इलाज आईसीयू में चल रहा था। इलाज के दौरान ही उन्होंने आज सुबह अंतिम सांस ली।

रामोजी राव के पार्थिव शरीर को रामोजी फिल्म सिटी स्थित उनके आवास पर ले जाने की तैयारी चल रही है। जहां परिवार के सदस्य, मित्र और शुभचिंतक दिवंगत आत्मा को अंतिम श्रद्धांजलि देंगे। उनका पूरा नाम चेरूकुरी रामोजी राव था।

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने रामोजी राव के निधन पर शोक जताते हुए सोशल मीडिया पोस्ट किया। उन्होंने कहा कि रामोजी राव के निधन से दुखी हूं. वह तेलुगू मीडिया के दिग्गज थे, जिन्होंने मीडिया जगत और इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर अमिट छाप छोड़ी है, उनका निधन मीडिया और फिल्म जगत के लिए बहुत भारी क्षति है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments