Thursday, September 19, 2024
Homeट्रेवल-फूडचुनाव रिजल्ट के दिन शेयर मार्केट में गिरावट, देश में चल रहा...

चुनाव रिजल्ट के दिन शेयर मार्केट में गिरावट, देश में चल रहा सबसे बड़ा स्कैम : राहुल गांधी

गुरुवार को हुई पत्रकार वार्ता में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक नए स्कैम का जिक्र किया। उन्होंने कहा की 4 जून रिजल्ट डे पर स्टॉक मार्केट की गिरावट की वजह “घोटाला” है, जिसकी जांच होनी चाहिए। राहुल गांधी ने जेपीसी (ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी) से इसकी जांच की कराने की मांग की।

आखिर क्यों पीएम ने शेयर खरीदने की सलाह दी?

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा की चुनाव रिजल्ट से पहले गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आने वाली 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे, तो शेयर बाजार आसमान पर जाएगा। इसके तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेयर बाजार में रिकॉर्ड तेजी आने की बात कहते हुए लोगों को शेयर खरीदने की सलाह दी। इसी दिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी इसी तरीके से शेयर बाजार में जोरदार उछाल की बात कही थी।’ आखिर चुनाव परिणाम आने से पहले पीएम मोदी और अन्य पार्टी की नेताओं इस तरह की एक जैसी बात क्यों कही?

मार्केट के डूबने की वजह है “स्क्रैम”  

आगे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कहते हैं की ‘ये शेयर मार्केट का सबसे बड़ा घोटाला है, 4 जून के पहले शेयर खरीदें। 1 जून को एग्जिट पोल आएं जिसमें बीजेपी का इंटरनल सर्वे पार्टी को 220 सीटें दे रहा था। इंटेलिजेंस ने कहा था सरकार की 200-220 सीटें आ रही हैं। 3 जून को स्टॉक मार्केट रिकॉर्ड तोड़ देता है। 4 जून को स्टॉक मार्केट नीचे चला जाता है। रिटेल इन्वेस्टर का नुकसान हुआ। ये हिंदुस्तान का सबसे बड़ा स्कैम है।’

विपक्ष अब मजबूत है, सच लाएंगे सामने 

देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री जब जनता के बीच कुछ कहते हैं तो उसका प्रभाव बहुत ज्यादा होता है। शेयर मार्केट में 4 जून को हुआ नुकसान बहुत बड़ा है, ये सोची समझी साजिश है। जिसकी जानकारी जेपीसी से जल्द ही सबके सामने आ जाएगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अनुसार हम जब भी कोई बात कहते हैं तो उसे बेवजह की बात कह दिया जाता है। पर इस बार हम ये सच सामने लाकर रहेंगे, क्योंकि अब विपक्ष ज्यादा मजबूत है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments