Friday, September 20, 2024
Homeट्रेवल-फूडअहमदाबाद एयरपोर्ट से IS के 4 आतंकी गिरफ्तार

अहमदाबाद एयरपोर्ट से IS के 4 आतंकी गिरफ्तार

गुजरात के अहमदाबाद (Ahmedabad) में इस्लामिक स्टेट (IS) के 4 आतंकी पकड़े गए हैं। गुजरात ATS ने अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल एयरपोर्ट से चारों आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ATS ने अभी तक इन आतंकियों की पहचान उजागर नहीं की है। सूत्रों का कहना है कि ये चारों आतंकी इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े हैं।

इन आतंकियों का श्रीलंका कनेक्शन भी सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, गुजरात ATS को केंद्रीय जांच एजेंसी से चारों आतंकियों के अहमदाबाद आने का इनपुट मिला था। जिस पर गुजरात ATS ने कार्यवाही करते हुए इस्लामिक स्टेट से जुड़े इन आतंकियों को एयरपोर्ट पर पकड़ा। ये सभी आतंकी श्रीलंका के बताए जा रहे हैं।

एटीएस चारों आतंकियों को अज्ञात स्थान पर ले गई

सूत्रों की मानें तो फिलहाल गुजरात एटीएस चारों आतंकियों को अज्ञात स्थान पर ले गई है और उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। आतंकी किस इरादे से अहमदाबाद (Ahmedabad) एयरपोर्ट पर आये थे, इसकी जानकारी नहीं मिल पायी है। सूत्रों ने यह भी कहा कि इनके पास से जो टिकट मिले हैं, उसके आधार पर ये चेन्नई से आए हैं। इस्लामिक स्टेट के ये आतंकी कोलंबो से तमिलनाडु और तमिलनाडु से अहमदाबाद आए हैं। इन चारों आतंकियों को एक गाइड हैंडल कर रहा था।

गुजरात ATS इस बात की जांच कर रही है कि इन संदिग्‍ध आतंकियों का कनेक्शन गुजरात के दूसरे शहरों या किसी अन्य राज्य से है या नहीं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी द्वारा अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी व अन्य वस्तुओं पर विशेष नजर रखी जा रही थी। इसी बीच केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात ATS के साथ कुछ इनपुट साझा किया। जिसके मद्देनजर इन युवकों की गिरफ्तारी हुई। जब हिरासत में लिए गए शख्स से पूछताछ की गई तो पता चला कि वह श्रीलंका का रहने वाले हैं और लंबे समय से आईएसआईएस (ISIS) संगठन से जुड़े हुए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments