Thursday, September 19, 2024
Homeट्रेवल-फूडपीएम मोदी आज तीसरी बार वाराणसी से दाखिल करेंगे अपना नामांकन

पीएम मोदी आज तीसरी बार वाराणसी से दाखिल करेंगे अपना नामांकन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लोकसभा चुनाव 2024 (Election Updates) के लिए वाराणसी से अपना नामांकन भरेंगे। जिसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वाराणसी के गोदौलिया चौक पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई। प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से मौजूदा सांसद और उम्मीदवार हैं। कांग्रेस ने यूपी पार्टी प्रमुख अजय राय को वाराणसी से मैदान में उतारा है।

तीसरी बार वाराणसी से भरेंगे नामांकन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले साल 2014 और 2019 में वाराणसी से चुनाव जीत चुके हैं। उनके नामांकन के दौरान बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत विभिन्न केंदीय मंत्री और 12 राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। इसके पहले पीएम सुबह तकरीबन 9 बजे दश्वामेघ घाट पर गंगा आरती कर चुके हैं। इसके बाद काशी कोतवाल के दर्शन भी किए। नामांकन के बाद वह रुद्राक्ष में कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।(Election Updates)

आज नामांकन दाखिल करने की मुख्य वहज 

पीएम मोदी ने नामांकन दाखिल करने के लिए आज का ही दिन क्यों चुना है, इसकी सबसे बड़ी वजह है, शुभ मुहूर्त का होना। आज 14 मई को गंगा सप्तमी है और पुष्य नक्षत्र का शुभ मुहूर्त भी है। यही वहज है की पीएम ने आज का दिन चुना है। प्रधानमंत्री कलेक्ट्रेट पहुंचकर अभिजित मुहूर्त 11 बजकर 40 मिनट में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। ऐसा माना जाता है कि इस नक्षत्र में किया गया कोई भी कार्य शुभ होता है और सफल होने की संभावना होती है। लोकसभा चुनाव 2024 (Election Updates) में जीत के लिए पीएम मोदी की तैयारी पूरी है।

वाराणसी की जनता भी पीएम मोदी के इंतजार में बैठी है। कलेक्ट्रेट के सामने लोगों की भीड़ ज्यादा ना जुट जाएं, इसके लिए पहले से इंतजाम किए जा चुके हैं। पीएम मोदी जब भी वाराणसी पहुंचते हैं। जनता उनका भव्य स्वागत करती है। आज का कार्यक्रम भी बहुत भव्य होने वाला है। ये हैट्रिक वाला नामांकन ना केवल पीएम मोदी के लिए बल्कि बीजेपी और उनकी जनता के लिए बहुत अहम है। वाराणसी में आज मोदी,मोदी, मोदी की गूंज सुनाई दे रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments